Tuesday, October 22, 2024
spot_img
spot_img
29.1 C
Delhi
Tuesday, October 22, 2024
spot_img
HomeBlogसितंबर से शुरू होगा भंगवा रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण...

सितंबर से शुरू होगा भंगवा रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य

प्रतापगढ़। भंगवा रेलवे क्रॉसिंग पर रोजाना लगने वाले जाम से अब जल्द छुटकारा मिलने वाला है। रेलवे ओवरब्रिज निर्माण के लिए कार्यदायी संस्था द्वारा डिजाइन को अंतिम रूप दिया जा चुका है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 20 सितम्बर से ओवरब्रिज निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। 1100 मीटर लंबे इस ओवरब्रिज को 2 साल के भीतर बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस ओवरब्रिज को कुल 27 पिलरों पर खड़ा किया जाएगा।
भंगवा सुर्खी साइडिंग और रेलवे क्रॉसिंग की समस्या को लेकर लोगों की लंबे समय से चल रही मांग अब साकार रूप लेने वाली है। संडारी, खजुरनी, पांडेय का पुरवा, पूरे मोहन, रूदापुर,शिवपुर, भंगवा समेत दर्जनभर से अधिक गांव के लोगों शहर से जोड़ने का भंगवा रेलवे क्रॉसिंग ही मुख्य रास्ता है। लेकिन सुर्खी साइडिंग के दलदल भरे रास्ते से होकर जैसे तैसे निकलने के बाद भंगवा रेलवे क्रासिंग पर लगने वाले जाम से रोजाना जूझना पड़ता है। इसके स्थाई समाधान के लिए रेलवे ओवरब्रिज निर्माण कार्य ने गति पकड़ना शुरू कर दिया है। इसके डिजाइन से लेकर कागजी कार्रवाई पूरी की जा चुकी है। प्राभावित भू स्वामियों को मुआवजा वितरण का कार्य भी अंतिम चरण में पहुंच चुका है।


इसके निर्माण कार्य की सूचना पर आस-पास के लोगों ने बेहद खुशी जाहिर की है। वहीं प्रतापगढ़ जिला प्रशासन और कार्यदाई संस्था के अनुसार 20 सितंबर से निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार भंगवा चुंगी के पास से उठने उठने वाला यह ओवरब्रिज रेलवे कॉलोनी और सहोदरपुर में उतरेगा। कार्यदाई संस्था की ओर से बताया गया है की इस ओवरब्रिज को कुल 27 पिलरों पर खड़ा किया जाएगा। इसके निर्माण में कुल 102 करोड़ की लागत आएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular